मुठभेड़ में 8 लाख की ईनामी महिला नक्सली समेत 3 ढ़ेर

रायपुर: राजनांदगांव जिले के औंधी थाना इलाके में रविवार दोपहर हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 3 नक्सली ढ़ेर हुए हैं। पुलिस और नक्सलियों के मध्य हुई यह मुठभेड़ लगभग डेढ़ घंटे चली। मुठभेड़ में 8 लाख और 1 लाख की ईनामी महिला नक्सलियों सहित 1 अन्य को पुलिस ने मार गिराया। डीजी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी ने घटना की पुष्टि की है।
सुबह इंटेलिजेंस की सूचना मिली थी कि, थाना औंधी के पेन्दोडी के नजदीक पहाड़ी जंगल में नक्सल एसीएस समीला पोटाई के नेतृत्व में औंधी एलओएस के अन्य नक्सलियों की उपस्थिति है। सूचना पर थाना प्रभारी औंधी अश्वनी राठौर, एसआई दिनेश पुरैना और एसआई जितेन्द्र डहरिया के नेतृत्व में ई-30 सीतागांव की पार्टी पेन्दोडी, निडेली की ओर रवाना हुई थी। सर्चिंग के दौरान दोपहर 2.30 बजे पेन्दोडी के पास घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में खुद को घिरता देख जंगल की आड़ में गढ़चिरौली की अंतर्राज्यीय सीमा की ओर भाग गए। फायरिंग शांत होने के बाद पुलिस बल ने सर्चिंग की तो उन्हें 3 शव और हथियार मिले।
मारे गए तीन नक्सलियों में औंधी मोहला एरिया कमेटी सचिव समिला पोटाई (30) निवासी ग्राम लोहारा थाना कोयलीबेड़ा जिला कांकेर एवं औंधी एलओएस सदस्य रम्मो पति गैंद सिंह (22) निवासी जिला सुकमा की शिनाख्त हुई है। वहीं मारे गए 1 अन्य नक्सली की शिनाख्त नहीं हो सकी है। नक्सली समिला पोटाई पर छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 8 लाख रुपए का ईनाम था और पद के अनुसार रम्मो पर 1 लाख रुपए का ईनाम था। घटना स्थल से 1 नग एसएलआर रायफल, 1 इंसास रायफल और 1 नग 303 रायफल मय एम्युनेशन सहित बरामद किया गया है।
डीएम अवस्थी ने कहा कि मुठभेड़ में पुलिस के सभी जवान सुरक्षित हैं। रविवार की इस कार्रवाई में शामिल ई-30 सीतागांव के अधिकारी और जवानों को पुलिस महानिदेशक एएन उपाध्याय, विशेष पुलिस महानिरीक्षक नक्सल डीएम अवस्थी और दुर्ग रेंज आईजी दिपांशु काबरा ने बधाई देते हुए पुरस्कार की घोषणा की है।

  • facebook
  • googleplus
  • twitter
  • linkedin
  • linkedin
  • linkedin
Previous «
Next »

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *