spot_img
HomeBreakingAccident : खाई में गिरी ITBP की बस, 7 सुरक्षाकर्मी शहीद, राष्ट्रपति...

Accident : खाई में गिरी ITBP की बस, 7 सुरक्षाकर्मी शहीद, राष्ट्रपति ने जताया शोक

कश्मीर : जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके से मंगलवार को दर्दनाक हादसे (Accident) की जानकरी सामने आ रही है दरअसल एक बस के गहरी खाई में गिरने के बाद भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के छह जवानों और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गए. बताया जा रहा है सुरक्षाकर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आईटीबीपी के 38 जवानों और दो पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच गहरी खाई में गिर गई. उन्होंने कहा कि आईटीबीपी के दो कर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि पांच अन्य ने बाद में दम तोड़ दिया. छह घायल सुरक्षा कर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें उपचार के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए श्रीनगर ले जाया जा रहा है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के तीन कर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे, जो 11 अगस्त को समाप्त हो चुकी है. दिल्ली में आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, 40 कर्मियों को ले जा रही एक बस कथित रूप से ब्रेक खराब हो जाने के कारण सड़क के किनारे नदी में गिर गई.

यह भी पढ़ें :- सरकार ने गुजरात से चार गांवों, जमीन का एक हिस्सा केंद्र शासित प्रदेश को सौंपने पर चर्चा की

जवान चंदनवाडी़ से पहलगाम की ओर जा रहे थे. हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है. अधिकारी ने बताया कि हताहतों को ले जाने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि मृत जवानों के परिवारों को हर संभव सहायता देगी. हम लोग स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं. प्रथम दृष्टया लग रहा है कि बस के ब्रेक फेल हुए थे.

इस घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में आईटीबीपी कर्मियों के अनमोल जीवन का दुखद नुकसान मुझे दुख से भर देता है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -spot_img

ब्रेकिंग खबरें

spot_img