spot_img
Homeक्राइमआयकर अधिकारी बनकर आए लुटेरों ने व्यापारी के घर से लाखों की...

आयकर अधिकारी बनकर आए लुटेरों ने व्यापारी के घर से लाखों की नकदी व सोना लूटा

जयपुर: शहर के नागतलाई इलाके में पांच अज्ञात लोगों ने बुधवार को एक आटा व्यापारी व उसके परिवार वालों को बंधक बनाकर 50 लाख रुपये नकद और करीब 45 लाख रुपये मूल्य का एक किलो सोना लूट लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। गलता गेट थाने के थानाधिकारी मुकेश कुमार खरदिया ने बृहस्पतिवार को बताया कि पांच अज्ञात लोग बुधवार शाम को आयकर (आईटी) अधिकारी बनकर व्यापारी के घर में घुसे। उस समय व्यापारी की पत्नी, पुत्र, पुत्रवधू सहित पूरा परिवार घर में मौजूद था।

पुलिस ने कहा कि लुटेरों ने व्यापारी सत्यनारायण तांबी के पोते को बंदूक के बल पर अपने कब्जे में ले लिया और अलमारी की चाभी मांगी। थानाधिकारी ने कहा, “हमने आसपास के स्थानों के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज ले लिए हैं और अपराधियों को खोजा जा रहा है। अपराधियों ने योजना को अंजाम देने से पहले व्यापारी के बारे में पूरी जानकारी जुटाई थी। प्राथमिकी के अनुसार, 50 लाख रुपये नकदी और 45 लाख रुपये का सोना लूटा गया है।’’

पुलिस ने कहा कि डकैत व्यापारी के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर अपने साथ ले गए। फोरेंसिक टीम ने बुधवार देर रात मौके से साक्ष्य जुटाए हैं और शहर की सीमाओं को सील कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। व्यापारी के आवास के पीछे दो दुकानें और एक गोदाम भी है। यह घटना तब हुई जब छह मजदूर और दो लिपिक कार्यस्थल से चले गए। पुलिस ने कहा कि मजदूरों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -spot_img

ब्रेकिंग खबरें

spot_img