spot_img
HomeBreakingCar Blast case : कोयम्बटूर विस्फोट की जांच NIA को सौंपेगी राज्य...

Car Blast case : कोयम्बटूर विस्फोट की जांच NIA को सौंपेगी राज्य सरकार

Car Blast case : तमिलनाडु सरकार ने कोयंबटूर विस्फोट की जांच NIA से कराने का फैसला किया है. राज्य सरकार इसके लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से सिफारिश करेगी. एम के स्टालिन सरकार ने विध्वंसकारी गतिविधियों को विफल करने और अपनी खुफिया शाखा को मजबूत करने के लिए एक विशेष पुलिस बल गठित करने की भी घोषणा की.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई एक उच्च-स्तरीय बैठक में विस्फोट से संबंधित जांच की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई और इसी तरह की घटनाओं को रोकने के लिए एक विशेष बल गठित करने का निर्णय लिया गया. कोयंबटूर पुलिस ने मृतक जमशा मुबीन के पांच सहयोगियों को गैर-कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया था और उन्हें 8 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

रायपुर : मुख्य सचिवों की राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस के लिए आवश्यक तैयारियों की समीक्षा

जिस कार में मुबीन यात्रा कर रहा था उसमें गैस सिलेंडर फटने से उसकी मौत हो गई थी. पुलिस ने बताया कि एनआईए के अधिकारी विस्फोट स्थल और मुबीन के घर का दौरा कर सकते हैं. जमशा मुबीन के घर से गत 23 अक्टूबर को कथित तौर पर 75 किलोग्राम निम्न तीव्रता के विस्फोटक जब्त किये गये थे. विस्फोट उस वक्त हुआ था जब मुबीन इस शहर में एक कार से एक मंदिर के पास से गुजर रहा था और उसने कथित तौर पर एक पुलिस चेक पोस्ट से बचने की कोशिश की थी.

RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -spot_img

ब्रेकिंग खबरें

spot_img