spot_img
Homeराज्यछत्तीसगढ़Chhattisgarh: धर्मांतरित ईसाई महिला की मौत, गांव वालों ने कफन-दफन से किया...

Chhattisgarh: धर्मांतरित ईसाई महिला की मौत, गांव वालों ने कफन-दफन से किया मना…

जगदलपुर: बस्तर जिले के परपा थाना क्षेत्र के ग्राम छोटे कड़मा में मंगलवार को धर्मांतरित ईसाई महिला की मौत हो गई। परिजनों द्वारा ईसाई रीति के अनुसार उसका बुधवार को कफन-दफन किया जा रहा था। गांववालों को जैसे ही इसकी जानकारी लगी, वे विरोध करने के साथ ही कफन-दफन करने से मना करने लगे।

इसकी जानकारी लगते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच मामले को सुलझाने में जुट गए, घंटों की मशक्कत के बाद मृतक के परिजनों ने मूल धर्म में वापसी करने के साथ ही हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार करने की बात कही गई। वहीं मौके पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

ज्ञात हो कि मृतका के परिजनों ने 7 साल पहले ईसाई धर्म को अपना लिया था। बस्तर के तोकापाल ब्लॉक के छोटे कड़मा गांव में ईसाई महिला की मौत के बाद कफन-दफन को लेकर विवाद गहरा गया। ईसाई धर्म को मानने वाले लोगों की संख्या गांव में कम है, इसलिए जैसे ही महिला की मौत के बाद विवाद की स्थिति बनी, लोगों ने पुलिस को मदद के लिए गांव में बुला लिया।

सरपंच प्रतिनिधि महादेव कश्यप ने बताया कि सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों की बैठक करवाई और मामले का समाधान निकालने की कोशिश शुरू हुई।इस बीच महिला की देह उसके घर के चबूतरे पर ही पड़ी रही। पुलिस और राजस्व के अधिकारी मौके पर आए और समस्या का शीघ्र निपटारा हो सके, इस दिशा में प्रयास किया जा रहा था।

मृतक के परिवार को लोगों ने घंटों समझाया, जिसके बाद मृतका के परिजनों ने बुधवार को वापस अपने धर्म में वापसी के साथ ही शव को हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार करने की बात कही, वहीं स्थिति को देखते हुए पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -spot_img

ब्रेकिंग खबरें

spot_img