spot_img
Homeराज्यछत्तीसगढ़ब्रेकिंग: अजित ने हिलाया कुलदीप की सीट, बीजेपी को मिली पारी...

ब्रेकिंग: अजित ने हिलाया कुलदीप की सीट, बीजेपी को मिली पारी…

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के 90 सीटों के लिए आज मतगणना हो रही है। इस बार प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का सूपड़ा साफ हो गया है। वहीं भाजपा ने 54 और कांग्रेस ने 35 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं पाली तानाखार सीट से गोडवाना गणतंत्र पार्टी को जीत मिली है। इस बार 90 विधानसभा सीटों में से 19 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस के महिला प्रत्याशियों ने बाजी मारी है।

वहीं रायपुर के उत्तर विधानसभा सीट के बारे में बात की जाए तो यहां से भाजपा प्रत्याशी पुरंदर मिश्रा को 54279 हजार वोट मिले है। पुरंदर मिश्रा ने 23054 हजार वोटो से चुनाव जीता है। वहीं रायपुर उत्तर से कांग्रेस के प्रत्याशी कुलदीप जुनेजा को 31225 वोट मिले हैं। वहीं इस चुनाव में कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़ने वाले अजीत कुकरेजा को विधानसभा चुनाव में 22939 वोट मिले हैं।

चुनाव परिणाम आने के बाद कहा जा रहा है कि, अगर अजित कुकरेजा निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ते तो कांग्रेस का वोट नहीं बंटता। इतना ही नहीं कहा ये भी जा रहा है कि, अगर अजीत कुकरेजा बागी होकर चुनाव नहीं लड़ते तो कांग्रेस को इसका फायदा मिलता और और रायपुर उत्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप जुनेजा आसानी से जीत हासिल कर लेते।

RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -spot_img

ब्रेकिंग खबरें

spot_img