spot_img
Homeराज्यछत्तीसगढ़Chhattisgarh: रेल लाइन पार कर खेत जातें हैं किसान, अंडर ब्रिज बनाने...

Chhattisgarh: रेल लाइन पार कर खेत जातें हैं किसान, अंडर ब्रिज बनाने की मांग

सूरजपुर: करंजी इलाके के दर्जनों ग्रामीणों ने कांग्रेस नेता पंकज तिवारी के नेतृत्व में सोमवार को करंजी रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे क्रासिंग में अंडर ब्रिज एवं रेण नदी में पुलिया निर्माण की मांग को लेकर जिला संयुक्त कार्यालय पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

करंजी इलाके के ग्रामीणों ने ज्ञापन में उल्लेखित किया है कि जिला मुख्यालय से ग्राम पंचायत करंजी, नमदगिरी, रुनियाडीह से होकर सोहागपुर जाने वाले मार्ग की दूरी करीब 12 किलोमीटर है। जहां करीब तीन हजार आबादी निवासरत है। इलाके में रहने वाले किसानों की 50 प्रतिशत भूमि रेलवे लाइन के दूसरे तरफ ग्राम झूमरपारा भटगांव की ओर जाने वाले मार्ग में स्थित है।

इस कारण किसानों को रेलवे लाइन पार करके अपने खेतों में जाना पड़ता है। कृषि कार्य के लिए किसानों को मवेशियों को खेतों में ले जाने के लिए रेलवे लाइन पर करना पड़ता है। वहीं रेलवे लाइन के नीचे पुलिया नहीं होने की वजह से किसानों को झुमरपारा, नवापारा, रांई, दतिमा, खरसुरा से होते हुए लंबी दूरी तय कर अपनी फसल ट्रैक्टरों में लाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

पीडि़त किसानों का कहना है कि ग्राम पंचायत करंजी रेलवे लाइन के नीचे एक पुल की मांग के लिए कई बार रेलवे के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर समस्या के निराकरण की मांग की जा चुकी है, लेकिन नतीजा शून्य रहा है। निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से भी समस्या के निराकरण की कई बार मांग की जा चुकी है। समस्या का निराकरण नहीं होने की वजह से करंजी इलाके के किसान उक्त समस्या से जूझने को मजबूर है।

उन्होंने कहा कि ग्राम करंजी एवं ग्राम तेंदूपारा के मध्य रेण नदी में पुलिया नहीं होने से इलाके के ग्रामीणों को लंबी दूरी तय करनी पड़ती है। उक्त दोनों समस्या को लेकर कांग्रेस नेता पंकज तिवारी के नेतृत्व में जिला संयुक्त कार्यालय पहुंचे इलाके के ग्रामीण किसानों ने जिला निर्वाचन अधिकारी से उक्त समस्या का निराकरण करने की मांग की है।

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रेमलाल राजवाड़े, आशीष, राजू यादव, शिवकुमार, गौरी प्रसाद, यशवंत, छोटेलाल प्रजापति, अलख कुमार दास, सुनील, लालमन राजवाड़े, विष्णु राम, रामधन, लखन लाल, राजकुमार, पन्नालाल शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -spot_img

ब्रेकिंग खबरें

spot_img