spot_img
HomeBreakingपांडियन मेरे उत्तराधिकारी नहीं, ओडिशा के लोग इस पर करेंगे फैसला :...

पांडियन मेरे उत्तराधिकारी नहीं, ओडिशा के लोग इस पर करेंगे फैसला : नवीन पटनायक

नई दिल्ली: ओडिशा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के कुछ दिनों बाद, राज्य के निवर्तमान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को कहा कि बीजू जनता दल (बीजेडी) नेता वीके पांडियन उनके “उत्तराधिकारी” नहीं हैं और बताया कि राज्य के लोग इस पर फैसला करेंगे। 2000 बैच के आईएएस अधिकारी पांडियन ने दो दशकों से अधिक समय तक पटनायक के निजी सचिव के रूप में कार्य किया है। 2023 में नौकरशाही से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद वह बीजेडी में शामिल हो गए।

ओडिशा के भुवनेश्वर में पत्रकारों से बातचीत में, पटनायक ने कहा, “मैं कहना चाहूंगा कि पांडियन ने स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल और मंदिर जीर्णोद्धार के हमारे कार्यक्रम में भी काम किया है और मदद की है। पांडियन पार्टी में शामिल हुए लेकिन उनके पास कोई पद नहीं है। मैंने हमेशा स्पष्ट रूप से कहा है कि जब उन्होंने मुझसे मेरे उत्तराधिकारी के बारे में पूछा, तो मैंने स्पष्ट रूप से कहा कि वह पांडियन नहीं थे। मैं इसे दोहराता हूं। ओडिशा की जनता मेरा उत्तराधिकारी तय करेगी।”

इसे भी पढ़ें :-CG के नव निर्वाचित लोक सभा सदस्यों के सम्मान में CM साय ने नई दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ सदन में रात्रिभोज का आयोजन किया

बीजू जनता दल को ओडिशा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के हाथों हार का सामना करना पड़ा, जिससे नवीन पटनायक के 24 साल पुराने शासनकाल का अंत हो गया। पटनायक ने आगे ओडिशा के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे बार-बार आशीर्वाद देने के लिए, मुझे आशीर्वाद देने के लिए ओडिशा के लोगों के प्रति मेरी गहरी कृतज्ञता। साथ ही, मुझे लगता है कि हमने हमेशा एक उत्कृष्ट काम करने की कोशिश की है और हमारी सरकार और हमारी पार्टी में गर्व करने लायक बहुत कुछ है।

ओडिशा में बीजेडी की हार पर उन्होंने कहा, “यह लोगों के हाथ में है। लोकतंत्र में, आप या तो जीतते हैं या हारते हैं। लंबे समय के बाद हारने के बाद, हमें हमेशा लोगों के फैसले को शालीनता से लेना चाहिए। मैंने हमेशा कहा है कि ओडिशा के साढ़े चार करोड़ लोग मेरा परिवार हैं और मैं हर संभव तरीके से उनकी सेवा करता रहूंगा।” मेरे ध्यान में यह भी आया है कि पांडियन की कुछ आलोचना हुई है।

इसे भी पढ़ें :-BIG NEWS: मुरलीधरन की हार पर त्रिशूर कांग्रेस कार्यालय में मारपीट, 20 के खिलाफ मामला दर्ज

यह दुर्भाग्यपूर्ण है। एक अधिकारी के तौर पर उन्होंने बेहतरीन काम किया. उन्होंने हमारे राज्य में दो चक्रवातों और सीओवीआईडी-19 महामारी से निपटने में मदद करने के लिए उत्कृष्ट काम किया। बाद में, वह नौकरशाही से सेवानिवृत्त हुए और मेरी पार्टी में शामिल हो गए और उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करके इसमें बड़ा योगदान दिया। वह निष्ठावान और ईमानदार व्यक्ति हैं और इसके लिए उनका सम्मान किया जाना चाहिए।’

RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -spot_img

ब्रेकिंग खबरें

spot_img