spot_img
Homeराज्यछत्तीसगढ़Chhattisgarh: CM साय के संज्ञान में आते ही सोना खदान का टेंडर...

Chhattisgarh: CM साय के संज्ञान में आते ही सोना खदान का टेंडर हुआ निरस्त…

जशपुर: सोना खदान को लेकर बड़ी खबर आ रही है। भौमिक विभाग के द्वारा जारी सोना खदान की नीलामी टेंडर की प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया है।

भौमिकी विभाग द्वारा जारी आदेश में लिखा गया है कि —–“विषयः ग्राम मेंदरबहार भगोरा एवं बनगांव में प्रस्तावित गोल्ड ब्लॉक के विरोध के संबंध में। संदर्भः आपका पत्र क्र. 4024 दिनांक 09.09.2024 विषयांतर्गत आपके संदर्भित पत्र एवं संलग्नकों के परिप्रेक्ष्य में, जिला जशपुर अंतर्गत ग्राम मेदरबहार-भगोरा एवं बनगांव में स्थित गोल्ड ब्लॉक हेतु जारी एनआईटी दिनांक 30.07.2024 विषयक संचालक महोदय की अध्यक्षता में गठित “नीलामी समिति की बैठक में विचार विमर्श किया गया।

समिति की अनुशंसा अनुसार, उक्त दोनों गोल्ड ब्लॉक्स यथा मेदरबहार-भगोरा एवं बनगांव नॉर्थ हेतु जारी एनआईटी दिनांक 30.07.2024 को रद्द (Anulled) कर दिया गया है। आपको बता दें कि सोना खदान को लेकर सोमबार को बीजेपी जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता के नेतृत्व में मुख्यमन्त्री कैम्प कार्यालय में तपकरा ,पंडरी पानी के मण्डल अध्यक्षो और स्थानीय नेताओं की बैठक आहूत की गई थी । बैठक में जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता के द्वारा मुख्यमन्त्री विष्णुदेव साय को सोना खदान को लेकर आ रही दिक्कतों से अवगत कराया गया।

मामला जैसे ही मुख्यमन्त्री के संज्ञान में आया भौमिकी विभाग ने सोना खदान टेंडर की प्रक्रिया को रद्द कर दिया।
आपको बता दें कि सोमबार को मुनादी डॉट कॉम के सहयोगी चैनल “मुनादी चौपाल”से बात चीत के दौरान बीजेपी जिला अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा था कि जशपुर में किसी तरह का कोई खदान नहीं खोला जाएगा ।उन्होंने यह भी कहा था कि मुख्यमन्त्री विष्णुदेव साय भी सोना खदान के पक्ष में नहीं है।

सोमबार को मुख्यमन्त्री कैम्प कार्यालय में सोना खदान को लेकर की गई बैठक में भाजपा तपकरा मण्डल के अध्यक्ष कपिलेश्वर सिंह , पंडरी पानी मण्डल अध्यक्ष देवशरण साय, बेदप्रकाश भगत सहित कई नेता मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -spot_img

ब्रेकिंग खबरें

spot_img