spot_img
Homeराज्यछत्तीसगढ़Raipur South By-Election: आदर्श आचार संहिता लागू, सुरक्षा के लिए तैनात होंगी...

Raipur South By-Election: आदर्श आचार संहिता लागू, सुरक्षा के लिए तैनात होंगी पांच कंपनियां…

रायपुर: रायपुर दक्षिण उप चुनाव का बिगुल बज चुका है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने उप चुनाव की जानकारी देते हुए स्पष्ट किया कि केवल विधानसभा क्षेत्र में ही आदर्श आचार संहिता लागू होगी। नगर निगम और महानगर होने के कारण पूरे जिले में आदर्श आचार संहिता नहीं लागू होगी। मतदान के दौरान पांच कंपनियां तैनात रहेगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि 18 से 25 अक्टूबर तक नामांकन भरा जाएगा। 13 नवंबर को मतदान के बाद 23 नवंबर को मतगणना होगी। क्षेत्र के 2 लाख 70 हजार मतदाता विधायक के तौर पर विधानसभा के लिए अपना प्रतिनिधि चुनेंगे।

रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 2,70,936 हैं, जिनमें से 1,33,713 पुरुष और 1,37,171 महिला मतदाता शामिल हैं। इनके अलावा तृतीय लिंग के 52 मतदाता पंजीकृत हैं। विधानसभा क्षेत्र में सेवा मतदाताओं की संख्या 59 है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में 253 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे, जिनमें से 10 संगवारी मतदान केंद्र, 5 आदर्श मतदान केंद्र और 5 युवा मतदान केंद्र होंगे। 227 मतदान केंद्र में लाइव स्क्रीनिंग होगी। मतदान के दौरान सुरक्षा के लिए 5 कंपनियां तैनात की जाएगी।

RELATED ARTICLES
spot_img
- Advertisment -spot_img

ब्रेकिंग खबरें

spot_img