BIJAPUR : लापरवाही बरतने पर छात्रावास अधीक्षक को कलेक्टर ने किया निलंबित

0
284
BIJAPUR : लापरवाही बरतने पर छात्रावास अधीक्षक को कलेक्टर ने किया निलंबित

बीजापुर (BIJAPUR) 30 जुलाई 2022 : भैरमगढ़ ब्लाक के बालक आश्रम तामोड़ी के प्रभारी अधीक्षक मोतीराम कड़ती को कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

बालक आश्रम तामोड़ी में मलेरिया के कारण कक्षा दूसरी के छात्र की मृत्यु होने की सूचना मिलने पर कलेक्टर कटारा आश्रम पहुंचकर मृतक बालक के परिजनों से मिले और इस दुःख की घड़ी में परिजनों को सात्वनां दिया। वहीं लापरवाही बरतने वाले प्रभारी अधीक्षक को मौके पर निलंबित किया गया।

आश्रम में 3 बच्चों को मलेरिया पॉजिटिव्ह होने की बात पता चलने पर तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नेलसनार में बेहतर ईलाज के लिए भेजा गया। कलेक्टर कटारा मौके पर उपस्थित सहायक आयुक्त आदिवासी विकास प्रशांत कुशवाह को सभी आश्रम अधीक्षकों को तत्काल मीटींग कर आवश्यक दिशा-निर्देश देने एवं इस तरह की लापरवाही की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए व्यापक स्तर पर कार्यवाही करने को कहा वहीं जिले के सभी आश्रमों में साफ-सफाई मच्छरदानी का अनिवार्यतः उपयोग, दवाई का छिड़काव करने के निर्देश दिए।

BIJAPUR

बीएमओ भैरमगढ़ डॉ. आदित्य साहू को सभी आश्रम एवं पोटाकेबिन में उपस्थित सभी बच्चों का शत प्रतिशत मलेरिया जांच कराने एवं पाजिटिव्ह बच्चों को आश्रम मे न रखते हुए तत्काल अस्पताल में भर्ती कर डाक्टरों की निगरानी में बेहतर उपचार के निर्देश दिए। डॉ. आदित्य साहू ने बताया कि कुल 6 आश्रम और पोटाकेबिन है जिसमें 3 आश्रम का मलेरिया जांच हो चुका है शेष बचे आश्रम एवं पोटाकेबिन में शत प्रतिशत जांच कर बेहतर उपचार किया जाएगा। कलेक्टर कटारा ने मलेरिया के रोकथाम के लिए सभी आवश्यक उपाय को सख्ती से अमल में लाने के निर्देश दिए।

मृत बालक का पोष्टमार्टम कर परिजनों को सुर्पद किए जाने की बात बीएमओ साहू ने बताया। इस दौरान प्रभारी तहसीलदार जुगल किशोर साहू सहित विभागीय अमला मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here