Chhattisgarh : सड़क हादसे में एक महिला की मौत..12 अन्य घायल

0
172
Chhattisgarh : सड़क हादसे में एक महिला की मौत..12 अन्य घायल

Chhattisgarh : चिल्फी से करीब 7 किमी दूर नेशनल हाईवे- 30 पर पगवाही मोड़ पर शनिवार सुबह करीब 11 बजे सवारी से भरी पिकअप और ट्रक के बीच भिड़ंत हो गई। हादसे में एक महिला की मौत हो गई है। वहीं 12 अन्य घायल हैं। इनमें भी 6 की हालत गंभीर है। ये सभी मध्यप्रदेश के गढ़ी से लगे मुरैड़ा और कदना गांव के रहने वाले हैं, जो ग्राम बहनाखोदरा (चिल्फी) दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

यह संयोग ही है कि एक साल पहले 16 जुलाई को ही इसी पगवाही मोड़ पर बोड़ला के नायब तहसीलदार व उसके दो फार्मासिस्ट दोस्त की कार एक्सीडेंट में मौत हुई थी। उनकी टक्कर भी ट्रक से ही हुई थी। इन दोनों घटनाओं में एक बात और समान है, वो यह कि सवारी से भरी पिकअप ओवर स्पीड में थी। मोड़ पर अचानक सामने से ट्रक आ गया, जिसके चलते पिकअप चालक को संभलने का मौका नहीं मिला और ये घटना घटी। आए दिन इस मोड़ पर हादसों में मौतें होती है, इसलिए ये डेंजर पाइंट है। इसलिए सावधानी जरूरी है।

Chhattisgarh : पिकअप में आए और दशगात्र से लौट रहे थे

ग्राम बहनाखाेदरा (चिल्फी) में फूलसिंह बैगा के घर शुक्रवार को दशगात्र कार्यक्रम था। मध्यप्रदेश के मुरैडा व कदना गांव के करीब 25 लोग पिकअप क्रमांक- एमपी 50 जी 1696 से बहनाखोदरा आए थे। दशगात्र के बाद शनिवार सभी पिकअप में अपने गांव लौट रहे थे, तभी पगवाही मोड़ पर ट्रक क्रमांक- सीजी 08 जीई 8188से भिड़ंत हो गई। हादसे में रमौतिन बाई पति रामसिंह बैगा ग्राम मुरैडा (मप्र) की मौत हुई है। 12 अन्य जख्मी हैं।

Chhattisgarh : डेंजर मोड़ को ठीक किए, फिर भी हादसे

रायपुर- जबलपुर नेशनल हाईवे- 30 पर टू- लेन सड़क बनाई गई है। कवर्धा से राजाढ़ार (चिल्फी) तक 50 किलोमीटर लंबी इस सड़क को बनाने से पहले सर्वे कर ऐसे 19 खतरनाक मोड़ चिह्नांकित किए थे, जो 120 से 150 डिग्री तक घुमाव वाले थे। निर्माण के दौरान हाईवे पर चट्टान को काटकर इन घुमावदार मोड़ को सीधे किए। ताकि घाट की चढ़ाई आसान हो, हादसों को रोका जा सके। फिर भी पगवाही और नागमोरी घाटी मोड़ पर लगातार हादसे हो रहे हैं।

Chhattisgarh  : बोड़ला अस्पताल में भर्ती हैं सभी घायल

हादसे के वक्त पिकअप में करीब 25 लोग सवार थे। इनमें ज्यादातर महिलाएं थीं। पुलिस के मुताबिक हादसे में चरण सिंह मरावी, धर्म सिंह टेकाम, झनको बाई, राम सिंह टेकाम, मंगली धुर्वे, चंदन धुर्वे, अमर सिंह, सुकरतिन बाई और पंसारिन बाई गंभीर रूप से घायल हैं। सभी को सामुदायिक अस्पताल बोड़ला में भर्ती कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here