VISA Case : सीबीआई ने कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के आवास पर मारा छापा

0
308
VISA Case : सीबीआई ने कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के आवास पर मारा छापा

VISA Case : सीबीआई अधिकारियों ने चेन्नई में कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के आवास पर छापा मारा है। उनके खिलाफ ये कार्रवाई चाइनीज वीजा मामले में की गई है। कार्ति चिदंबरम पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे हैं।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने सांसद और तीन अन्य पर 2011 में पंजाब में एक परियोजना पर काम करने के लिए चीनी नागरिकों को 263 वीजा जारी करने के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मामला दर्ज किया था। जांच के अनुसार कार्ति पर कथित तौर पर वीजा के बदले 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप था। जांच एजेंसी के अनुसार यह सौदा उनके पिता और तत्कालीन केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम के कार्यकाल में किया गया था।

VISA Case : आईएनएक्स मीडिया और एयरसेल-मैक्सिस घोटाला 

वर्तमान मामले के अलावा अदालत में आईएनएक्स मीडिया और एयरसेल-मैक्सिस घोटालों से संबंधित सांसद चिदंबरम (ईडी द्वारा 2, और सीबीआई द्वारा 2) के खिलाफ कुछ अन्य मामले भी लंबित हैं, हालांकि उस मामले में चिदंबरम को अग्रिम जमानत दी गई थी। प्रवर्तन निदेशालय के वकील ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया था कि इस मामले में कार्यप्रणाली पिछले मामलों की तरह ही है जो दिशानिर्देशों को स्पष्ट रूप से निर्धारित किए जाने पर भी अवैध विचारों को दर्शाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here