बड़ी खबर : प्रदीप सिंह NTA के नए महानिदेशक नियुक्त

0
97
बड़ी खबर : प्रदीप सिंह NTA के नए महानिदेशक नियुक्त

नई दिल्ली : NEET और यूजीसी नेट पेपर लीक मामले को लेकर चल रहे विवाद के बीच केंद्र सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के महानिदेशक सुबोध कुमार को पद से हटा दिया है. उनकी जगह आईएएस प्रदीप सिंह खरोला एनटीए का महानिदेशक नियुक्त किया गया है.

दरअसल, प्रदीप सिंह खरोला को एनटीए महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. इसके अलावा वह भारत व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) के अध्यक्ष और एमडी की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :-मुख्यमंत्री साय की विशेष पहल : बस्तर अंचल में आस्था के केन्द्रों पर होगी हरियाली

NEET पेपर लीक और UGC-NET की परीक्षाओं के पेपर लीक मामले को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया है. इसके साथ ही सरकार ने 21 जून को यूजीसी नेट की परीक्षा को स्थगित कर दिया था. हालांकि, अब कर्नाटक कैडर के प्रदीप सिंह खरोला को NTA के डीजी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इसे भी पढ़ें :-महतारी वंदन योजना बना रही महिलाओं को स्वावलंबी

बता दें कि पेपर लीक विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर कर की गई है. इस याचिका में पांच मई को आयोजित नीट-यूजी में कथित अनियमितताओं की सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जांच के निर्देश देने का अनुरोध किया गया है. इस परीक्षा में शामिल हुए 10 छात्रों की ओर से दायर याचिका में बिहार पुलिस को मामले की जांच में तेजी लाने और शीर्ष अदालत के समक्ष रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश देने का आग्रह किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here