Chhattisgarh: बिलासपुर के नए कलेक्टर अविनाश शरण ने पदभार संभाला….

0
114

बिलासपुर: जिले के नए कलेक्टर अवनीश शरण ने आज सवेरे पदभार ग्रहण किया। उन्होंने नगर निगम आयुक्त एवं प्रभारी कलेक्टर कुणाल दुदावत से कार्यभार लिया। उन्होंने चुनाव तैयारियों की प्रगति के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली और दिशानिर्देश दिए। बिलासपुर नगर निगम में आयुक्त के पद पर रहे अवनीश शरण बिलासपुर कलेक्टर होंगे। भारत निर्वाचन आयोग ने एक निर्देश जारी कर अवनीश शरण को विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौंपते हुए कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी की जिम्मेदारी दी है।

जांजगीर की एडिशनल एसपी अर्चना मिश्रा बिलासपुर में एडिशनल एसपी बनाई गई हैं। विधानसभा चुनाव कार्य में ढिलाई बरतने के आरोप में भारत निर्वाचन आयोग ने बिलासपुर व रायगढ़ के कलेक्टर, कोरबा के एसपी व बिलासपुर के एडिशनल एसपी को बदल दिया था।

आयोग ने शुक्रवार को इन जिलों में कलेक्टर,पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थापना आदेश जारी कर दिया है। आयोग के निर्देश के बाद अब यह तय हो गया है कि अवनीश शरण बतौर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी बिलासपुर जिले के अंतर्गत आने वाले सभी छह विधानसभा सीटों में चुनाव कार्य की तैयारियों के अलावा चुनाव कार्य को सम्पन्न कराएंगे।

वर्ष 2013-14 में रहे हैं निगम आयुक्त वर्ष 2013-14 में में अवनीश शरण बिलासपुर नगर निगम में कमिश्नर रहे हैं। निगम आयुक्त के बाद राज्य शासन ने कलेक्टर के पद पर उनका तबादला कर दिया था। नौ साल बाद अवनीश शरण एक बार फिर बिलासपुर पहुंचे हैं। इस बार कलेक्टर की जिम्मेदारी संभालेंगे और चुनाव कार्य पूरा कराएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here