आयकर विभाग के खिलाफ दिल्ली HC पहुंची कांग्रेस

0
76
आयकर विभाग के खिलाफ दिल्ली HC पहुंची कांग्रेस

नई दिल्ली: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) पार्टी ने आयकर विभाग के एक आदेश के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में जाकर कानूनी कार्रवाई की है, जिसने तीन साल के लिए मूल्यांकन कार्यवाही शुरू की थी। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा की अगुवाई वाली पीठ के समक्ष कांग्रेस के वकील द्वारा याचिका प्रस्तुत की गई और अगले दिन के लिए तत्काल सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया गया।

इसे भी पढ़ें :-Road Accident : 20 फीट गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी पिकअप, दर्जनों घायल

कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते हुए, वकील प्रसन्ना एस ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के खिलाफ तीन साल की अवधि के लिए पुनर्मूल्यांकन कार्यवाही शुरू हो गई है। दलीलों पर विचार करने के बाद, पीठ ने 20 मार्च, 2024 के लिए सुनवाई निर्धारित की। हाल ही में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण (आईटीएटी) के आदेश को बरकरार रखा, जिसने 105 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली के लिए आयकर नोटिस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। INC के खिलाफ बकाया कर। ITAT के आदेश की पुष्टि करते हुए, न्यायालय ने कांग्रेस पार्टी को अपनी शिकायत के साथ फिर से अपीलीय न्यायाधिकरण से संपर्क करने की स्वतंत्रता दी।

इसे भी पढ़ें :-Chhattisgarh: नक्सलियों पर लगातार नकेल कस रहे जवानों को मिली सफलता, एक नक्सली ढेर

कांग्रेस ने वसूली के खिलाफ आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण (आईटीएटी) का भी सहारा लिया है, शिकायत दर्ज की है और आयकर विभाग की वसूली कार्यवाही पर रोक लगाने और उनके बैंक खातों को फ्रीज करने की मांग की है। अपनी शिकायत में, कांग्रेस ने इस बात पर प्रकाश डाला कि आयकर विभाग ने निर्धारित सुनवाई के नतीजे की प्रतीक्षा किए बिना कुछ बैंक शेष जब्त करके अपने नियमों को लागू किया। कांग्रेस ने विभाग से स्थगन आवेदन का समाधान होने तक आगे की कार्रवाई से परहेज करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here