गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने किया खुलासा, सलमान खान को मारने के लिए खरीदी था 4 लाख की राइफल…

0
286

नई दिल्लीः गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कथित तौर पर खुलासा किया है कि 2018 में उसने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की “हत्या” के लिए पूरी तैयारी कर ली. इसके लिए उसने खास राइफल भी खरीदी थी, जिसके लिए 4 लाख रुपये का पेमेंट किया था. लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में पंजाब पुलिस की हिरासत में है. उससे पहले दिल्ली पुलिस ने उससे पूछताछ की थी. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के सूत्रों ने न्यूज 18 को बताया कि लॉरेंस ने सलमान को मारने की वजह भी बताई. उसने कथित तौर पर कहा कि वह सलमान खान से चिंकारा के शिकार को लेकर नाराज था क्योंकि हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में बिश्नोई समुदाय को चिंकारा प्रिय हैं.

सलमान खान के खिलाफ 1998 में राजस्थान के जोधपुर में ‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म की शूटिंग के दौरान चिंकारा के शिकार का केस चला था. सलमान को जोधपुर की अदालत ने अप्रैल 2018 में दो काले हिरणों को मारने के जुर्म में पांच साल जेल की सजा सुनाई थी. सलमान ने सजा को ऊपरी अदालत में चुनौती दी है. इस मामले में सलमान को कुछ समय के लिए जोधपुर जेल में बंद भी रहना पड़ा था. बाद में उन्हें भरतपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया था.

लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस पूछताछ में कथित तौर पर कबूल किया कि उसने सलमान खान को मारने के लिए राजगढ़ के रहने वाले संपत नेहरा को मैसेज भेजे थे. नेहरा उस समय फरार था. सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस ने बताया कि सलमान को मारने के लिए संपत नेहरा को मुंबई भेजा गया था. उसने अभिनेता के घर के आसपास रेकी भी की थी. लेकिन नेहरा के पास केवल एक पिस्टल थी. उसके पास लंबी दूरी तक मार करने वाली राइफल नहीं थी. इसकी वजह से वह सलमान पर हमला नहीं कर पाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here