ISIS ने ली ASI मुश्ताक अहमद की हत्या की जिम्मेदारी

0
276
ISIS ने ली ASI मुश्ताक अहमद की हत्या की जिम्मेदारी

श्रीनगर : श्रीनगर के ASI मुश्ताक अहमद की हत्या के मामले में चौकाने वाला तथ्य सामने आया है। मुश्ताक की हत्या ISIS (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) के आतंकियों ने की है। वहीँ आतंकी संगठन ने वीडियो जारी करके हमले की जिम्मेदारी ली है। यह पहली बार है, जब कश्मीर में किसी टारगेट किलिंग या आतंकी गतिविधि में ISIS का नाम आया हो।

वहीँ ISIS द्वारा जारी वीडियो में अरबी में मैसेज लिखकर हमले की जिम्मेदारी ली है। वीडियो में दिखाया है कि एक आतंकी हाथ में मशीन गन लेकर हमला कर रहा है। पूरा हमला ठीक वैसे ही दिख रहा है, जैसे वीडियो गेम का खेल चल रहा हो। पहले हमलावर कार पर अंधाधुंध गोलियां बरसाता है और पीछे हटता है, फिर वह आगे आता है और कार के पीछे पेड़ के पास खड़े पुलिस कर्मी पर ताबड़तोड़ फायर करता है।

यह भी पढ़ें :- Corona virus : कोरोना संक्रमित होने के अस्पताल में भर्ती हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन

यह वीडियो वायरल होने के बाद से कश्मीर में दहशत और बढ़ गई है। क्योंकि, अब तक यहां जो भी आतंकी गतिविधि हो रही थीं, उसमें पाकिस्तान से ऑपरेट होने वाले आतंकी संगठनों का नाम आता था। इस साल सौ से ज्यादा आतंकियों को ढेर करने वाली जम्मू-कश्मीर पुलिस भी ISIS के वीडियो पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है।

गौरतलब है कि आतंकियों ने कश्मीर पुलिस के ASI मुश्ताक अहमद लोन की मंगलवार को श्रीनगर में हत्या कर दी थी। मुश्ताक लाल चौक में ड्यूटी पर थे, तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। घायल मुश्ताक को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। हमले में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे।

मंगलवार को शहीद हुए ASI मुश्ताक अहमद का बेटा आकिब दो साल पहले सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। वह इंजीनियरिंग स्टूडेंट था और पुलिस ने उसे आतंकवादियों का साथी करार दिया था।मुश्ताक का दूसरा बेटा सेना में इंजीनियर है। परिवार ने जब आकिब को आतंकवादियों का साथी कहे जाने का विरोध किया तो इसकी जांच करने की बात पुलिस ने कही थी। लेकिन, अभी तक इस जांच का नतीजा सामने नहीं आया है।

ASI की हत्या की दो संगठनों ने जिम्मेदारी ली, हमले का वीडियो भी

ASI की हत्या के बाद पहले द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। अब इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया यानी ISIS ने कांस्टेबल मुश्ताक अहमद की हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि, कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार ने इस पर ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने केवल इतना कहा कि शायद यह सच है।

वहीँ एक और आतंकवादी संगठन AMAQ ने मुश्ताक पर हमले का एक वीडियो जारी किया। वीडियो देखकर लगता है कि आतंकियों ने बॉडी कैमरे से इसे शूट किया है। यह केस उन गिनी-चुनी वारदातों में शामिल है, जब आतंकियों ने हमले का वीडियो जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here