Jharkhand : झारखंड में वज्रपात से 2 की मौत, 3 घायल

0
212
Jharkhand : झारखंड में वज्रपात से 2 की मौत, 3 घायल

रांची (Jharkhand) : झारखंड के गुमला में बारिश के दौरान आसमान से मौत बरसी. वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग घायल हैं. बारिश के दौरान वज्रपात होने से घाघरा के अजियातु पतराटोली व प्रस्तावित प्रखंड टोटो के बसुवा बरहाटोली में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग घायल हैं. घटना की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी है. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में कर लिया, वहीं घायलों का इलाज चल रहा है. इलाज के बाद घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है. आपको बता दें कि मौसम खराब हो तो खेत से बाहर निकल जाएं. पेड़ के नीचे भूलकर भी बारिश से बचने के लिए खड़े नहीं हों. सुरक्षित स्थान पर रहें.

यह भी पढ़ें :-Chhattisgarh : जिला मुख्यालय जगदलपुर में कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

घाघरा थाना क्षेत्र के अजियातु पतराटोली गांव में अचानक हुए वज्रपात से खेत में काम कर रही चट्टी पतराटोली निवासी वृद्ध महिला तीसरी उरांव की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि अन्य दो महिला लालो उरांव व राजो देवी घायल हो गयीं. ग्रामीणों द्वारा 108 एंबुलेंस की मदद से दोनों घायल महिलाओं को सीएचसी घाघरा भेजवाया गया, जहां दोनों का इलाज चल रहा है. जानकारी के अनुसार तीनों महिला खेत में रोपा रोपने का काम कर रही थीं कि अचानक वज्रपात से ये हादसा हुआ.

गुमला से 17 किमी दूर बसुवा बरहाटोली गांव में वज्रपात की चपेट में आने से मुन्ना उरांव की मौत हो गयी, जबकि अंगद कुमार मांझी घायल है. अंगद को परिजनों ने गांव में प्राथमिक उपचार कराया. इसके बाद गुमला सदर अस्पताल में लाकर भर्ती कराया है. सिकंदर मांझी ने बताया कि मुन्ना व अंगद दोनों खेत में काम कर रहे थे. तभी दोपहर में जोरदार बारिश शुरू हो गयी. आसमान भी गरजने लगा. दोनों युवक खेत से भागकर पेड़ के नीचे आकर बारिश से बचने लगे. इसी दौरान पेड़ पर वज्रपात हुआ. जिससे दोनों युवक वज्रपात की चपेट में आ गये. मुन्ना उरांव की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि अंगद झुलस गया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here