Maharashtra: दिग्गज मराठी अभिनेता रवींद्र महाजनी अपने घर में मृत पाए गए…

0
215

पुणे: दिग्गज मराठी अभिनेता रवींद्र महाजनी पुणे शहर के नजदीक तलेगांव दाभाडे में अपने किराये के मकान में मृत पाए गए। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उसने बताया कि 77 वर्षीय अभिनेता का शव शुक्रवार शाम को मिला और संदेह है कि उनकी मौत तीन दिन पहले हुई थी।

तलेगांव दाभाडे पुलिस थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें पड़ोसियों से सूचना मिली कि फ्लैट से दुर्गंध आ रही है। इस फ्लैट में महाजनी अकेले रहते थे। हम मौके पर पहुंचे और फ्लैट का दरवाजा तोड़ा, तो अंदर महाजनी मृत मिले।’’ उन्होंने कहा, ‘‘संदेह है कि महाजनी की मौत तीन दिन पहले हुई थी।’’

अधिकारी के मुताबिक, महाजनी का मुंबई में एक फ्लैट है, लेकिन वह पिछले आठ माह से तलेगांव दाभाडे में रह रहे थे। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। महाजनी ने 1970 से 1980 के बीच कई मराठी फिल्मों में अभिनय किया। ‘मुंबाची फौजदार’, ‘जंग’ और ‘कलत नकलत’ को उनकी यादगार फिल्मों में शुमार किया जाता है।

महाजनी के बेटे भी अभिनेता हैं और मराठी सिनेमा में जाना-माना नाम हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ ंिशदे ने महाजनी की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ‘‘अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले दिग्गज मराठी अभिनेता रवींद्र महाजनी का निधन हो गया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और महाजनी परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे।’’ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार ने भी महाजनी की मौत पर शोक जताया और कहा कि उनके निधन से मराठी फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here