अश्लील वीडियो कॉल…10 लाख की डिमांड की..ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक ने आत्महत्या

0
193
अश्लील वीडियो कॉल...10 लाख की डिमांड की..ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक ने आत्महत्या

चूरू : राजस्थान में ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर एक शख्स के आत्महत्या का मामला प्रकाश में आया है दरअसल मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युवक के पास सुसाइड नोट मिला। लिखा- मेरी मौत की जिम्मेदार दिल्ली पुलिस है। वहीँ युवक ने मरने से पहले अपने भाई को बताया कि इन लोगों की बड़ी गैंग है, जो मुझे लगातार अश्लील वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल कर रही है। मेरे पास किसी पुलिस अधिकारी का भी फोन आया और 10 लाख रुपए की डिमांड की थी। नहीं देने पर गिरफ्तार करने की बात कही थी। मामला चूरू जिले के सरदारशहर इलाके का है।

दरअसल, सरदार शहर के वार्ड 25 निवासी हरीश मीणा (35) के पास 16 अक्टूबर को वॉट्सऐप पर एक महिला ने वीडियो कॉल किया था और उससे बात करने लगी। इस दौरान अचानक वह न्यूड हो गई। इस पर युवक ने फोन काट दिया और नंबर को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया।

दूसरे दिन युवक के फोन पर सुनील दुबे नाम के व्यक्ति का मैसेज आया, जिसमें उसने खुद को दिल्ली पुलिस में बताया। उसने बताया कि एक लड़की निशा शर्मा से आपने बात की, उसने सुसाइड कर लिया है, आप कहां हो। युवती सुसाइड नोट लिखकर गई है, अब हम आपको पकड़ने आ रहे हैं। उसने केस को खत्म करने के लिए 10 लाख रुपए की डिमांड की।

मृतक की पत्नी सुनीता मीणा ने बताया कि उस फोन के बाद उनके पति घबरा गए और गुमसुम रहने लगे। 17 अक्टूबर की रात को उसने अपने पति से परेशानी का कारण पूछा तो वह अचानक रोने लगे और पूरी बात बताई। उन्होंने कहा कि किसी को यह बात मत बताना, तुझे मेरी कसम है। इसके बाद वीडियो पर उनको धमकियां मिलने लगी।

अम्बिकापुर : जीपीएफ आहरण एवं जमा पुष्टि हेतु शिविर 11 नवम्बर को

फोन करने वाले कहते कि इस मामले को अगर खत्म करना चाहते हो तो 10 लाख रुपए लगेंगे। इस पर उसके पति ने 1 लाख रुपए फोन पे कर दिए। उसके बाद फिर उनके पास कॉल आया कि बाकी 9 लाख रुपए भी भेज दो, नहीं तो पुलिस भेज रहा हूं। सुनीता ने बताया कि 20 अक्टूबर रात को करीब साढ़े 9 बजे उसके पति ने कहा कि आप सो जाओ मैं थोड़ी देर में आता हूं। इसके बाद बाहर कमरे में उन्होंने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

मृतक के भाई राकेश मीणा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में उसने बताया कि साइबर ठगी के कारण मेरे भाई ने सुसाइड कर लिया है। हरीश ने मुझे 20 अक्टूबर की शाम करीब 7 बजे आपबीती बताई। उसने कहा कि इन लोगों की बड़ी गैंग है, जो मुझे लगातार अश्लील वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल कर रहे हैं।

Chhattisgarh: दिवाली त्यौहार के मौके पर निर्भया कांड, महिला स्वास्थ्य कर्मचारी से गैंगरेप

मेरे पास किसी पुलिस अधिकारी का भी फोन आया है कि तू 10 लाख रुपए की व्यवस्था कर लेना वरना तुझे गिरफ्तार करके ले जाएंगे। राकेश ने बताया कि धमकियों के कारण मेरा भाई बहुत परेशान हो गया। मैंने उससे कहा कि सुबह इस बारे में कानूनी सलाह लेकर कार्रवाई करेंगे, लेकिन रात को हरीश ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

वार्ड पार्षद राजेश पारीक ने बताया कि 20 अक्टूबर को रात करीब 10 बजे हरीश मीणा का वॉट्सऐप पर मैसेज आया था। उसमें लिखा था कि मैं सुसाइड कर रहा हूं। इसमें अपनी मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के बारे में भी लिखा था। मैसेज सीन करने के बाद उसके भाई को फोन किया तो रिसीव नहीं किया।

इसके बाद हरीश की पत्नी को फोन किया तो उसने भी नहीं उठाया। हरीश के पड़ोसी को सूचना दी और मौके पर पहुंचने के लिए कहा। थोड़ी ही देर बाद पड़ोसी का मेरे पास फोन आया, जिसमें उसने हरीश के सुसाइड करने की बात कही।

वहीँ SI रामप्रताप गोदारा ने बताया कि मृतक की जेब से सुसाइड नोट मिला है। शुक्रवार रात को मृतक के भाई राकेश मीणा ने रिपोर्ट दी थी। उन्होंने कहा कि बदमाशों ने साइबर ठगी का नया तरीका निकाला है, जिसमें लोगों को फंसा कर ठगी की जाती है। इन ठगों से बचने के लिए तुरंत इसकी सूचना पुलिस थाने में देनी चाहिए या फिर अपने किसी निजी व्यक्ति से ऐसी बातों को शेयर करना चाहिए ताकि इस प्रकार के फ्रॉड से बचा जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here