Pakistan: मस्जिद में नमाज़ के वक्त धमाका, 17 लोगों की मौत, 70 लोग घायल…

0
308

पाकिस्तान के पेशावर शहर की मस्जिद में एन नमाज़ के वक्त धमाके में हुए धमाके में 17 लोगों की मौत हुई है जबकि 70 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हॉस्पिटल के प्रवक्ता डॉ. आजम के मुताबिक, पुलिस लाइन स्थित मस्जिद में सोमवार को दोपहर की नमाज के दौरान हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 17 हो गई है.

उन्होंने कहा है कि मरने वालों में पुलिसकर्मी भी हैं. प्रवक्ता के मुताबिक इस विस्फोट में करीब 70 लोग घायल हैं जिनमें दस की हालत गंभीर है. डॉ आजम के मुताबिक लेडी रीडिंग अस्पताल की स्थिति को देखते हुए इमरजेंसी लागू कर दी गई है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने हमले की निंदा करते हुए कहा है कि आतंक और मददगारों से सख़्ती निपटा जाएगा.

पेशावर धमाके पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के चेयरमैन इमरान ख़ान ने कहा, “पेशावर पुलिस लाइन्स की मस्जिद में धमाके की पुरज़ोर निंदा करता हूँ. पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं. ये ज़रूरी है कि हम अपने ख़ुफ़िया तंत्र को सुधारें और अपनी पुलिस को आतंकवाद के ख़तरे से निपटने के लिए पर्याप्त हथियार दें.”पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा है कि चुनावों से पहले हुआ ये धमाका निंदनीय है. उन्होंने कहा कि आतंकियों और उनके मददगारों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here