RAIPUR: छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 50 ट्रेन रद्द, यात्रियों की परेशानी बढ़ी…

0
81

रायपुर: रायपुर से गुजरने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सेवाओं और सुविधाओं में विस्तार का हवाला देकर रेलवे ने छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 50 ट्रेनों को एक बार फिर से रद्द कर यात्रियों की परेशानी बढ़ा दी है।

रद्द ट्रेनें 19 जून से 10 जुलाई तक अलग-अलग दिनों में नहीं चलेंगी। इसकी वजह से कोलकाता, बिहार, दिल्ली, पंजाब,राजस्थान, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में जाने वाले यात्रियों की एक बार फिर से मुसीबत बढ़ गई है। रेलवे के ब्लाक पर ब्लाक के चलते यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है। दरअसल बिलासपुर और भोपाल मंडल में नई पटरियों के दोहरीकरण और नई रेलवे लाइन को जोड़ना प्रस्तावित है। इसकी वजह से 50 से ज्यादा ट्रेनें अचानक से रेलवे ने रद्द कर दिया, जबकि कई ट्रेनों को देर से और कई ट्रेनों को बीच में समाप्त कर करने की घोषणा की है।

चिलचिलाती गर्मी में रेलवे के ब्लाक से यात्री परेशान

चिलचिलाती गर्मी में रेलवे के ब्लाक से हजारों यात्रियों को रोज परेशानी झेलनी पड़ रही है। ट्रेनें रद्द होने के बीच जो ट्रेने चल रही है, वह भी घंटों लेटलतीफी की शिकार है, इसके कारण यात्री जैसे-तैसे सफर करने को विवश हैं। आलम यह है कि रायपुर रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म से लेकर वेटिंग हाल की फर्श भी यात्रियों के बैठने के लिए कम पड़ने लगी है। वातानुकूलित प्रतीक्षालय की भी यही हालत है। समय पर ट्रेनों के आने और जाने का ठिकाना न होने से पिछले कई महीने से यात्री परेशान है। ज्यादातर एक्सप्रेस ट्रेनें छह से सात घंटे देरी से स्टेशन पहुंच रही है।

दो से तीन महीने पहले टिकट बुक फिर भी राहत नहीं

अधिकारियों के मुताबिक कटनी रेलवे लाइन के ब्लाक की वजह से गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस का मार्ग बदला है। इस ट्रेन को रेलवे बालाघाट, जबलपुर, कटनी के रास्ते चला रहा है, जबकि ब्लाक लगने से पहले यह ट्रेन दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर होकर चलती रही है। ऐसे में जिन यात्रियों ने दो से तीन महीने पहले से रिजर्वेशन करा रखे हैं, उन्हें इस ट्रेन को पकड़ने के लिए गोंदिया स्टेशन तक अतिरिक्त सफर करना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here