RAIPUR: ईडी की बड़ी कार्रवाई, ड्राइवर के घर पर छापेमारी, 5 करोड़ रुपए जब्त…

0
149
Political Uproar in Chhattisgarh as ED Continues to Conduct Raids
Political Uproar in Chhattisgarh as ED Continues to Conduct Raids

रायपुर: विधानसभा चुनाव के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने एक फिर से बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में टीम को 5 करोड़ रुपए जब्त किए है। ईडी की टीम ने भिलाई के हाउसिंग बोर्ड के ब्लाक 15 में आसिफ दत्त उर्फ बप्पा के घर पर छापेमारी की है। इस दौरान ईडी ने करोड़ों रुपये की नगदी जब्त की है। यह कार्रवाई महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में हुई है। आसिफ दत्त पेशे से ड्राइवर है।

ईडी की टीम ने हाउसिंग बोर्ड के आसिफ के घर छापा मारा है। आसिफ पूर्व पार्षद के घर ड्राइवरी का काम करता था। ईडी की टीम ने आसिफ के घर के दीवान से लगभग 5 करोड़ रुपये के नोट बरामद किए हैं। फिलहाल नोटों की गिनती की जा रही है औरईडी की टीम की कार्रवाई जारी है। केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय ने आज छत्तीसगढ़ के 5 शहरों क्रमश: दुर्ग, रायपुर, कोरबा, रायगढ़ और राजनांदगांव में ताबड़तोड़ छापामारीकी है।

भिलाई में जिस ड्राइवर के घर ईडी ने छापा मारा है, वह पूर्व में पार्षद के घर ड्राइवर का काम करता था । भिलाई के हाउसिंग बोर्डके ब्लॉक 15 निवासी असीम उर्फ बप्पा के घर टीम जिस छापा मारा है, उस समय घर पर कोई नहीं था। इस दौरान टीम घर के अंदर दरवाजा तोड़कर घुसी। वहां दीवान से करीब 5 करोड़ रुपये नगद बरामद किया है। फिलहाल नोटों के गिननेका काम है। इसके लिए अलग से मशीन मंगवाई गई है।

सूत्रों के अनुसार 5 करोड़ से भी ज्यादा रुपए हो सकता है। इस कार्रवाई में एक महिला ऑफिसर समेत 7 आधिकरी शामिल रहे। ईडी ने रायपुर, रायगढ़ दुर्ग में सट्टा कारोबार से जुड़े 8 लोगों के घर छापा मारा है। रायपुर में तीन जगहों पर छापेमारी की गई है। इनमेंवॉलफोर्ट सिटी, स्वर्णभूमि और अशोका रत्न में छापेमारी की गई है। यहां ज्वेलरी और पेट्रोल पंप के संचालक के यहां ईडी ने दबिश दी है। ईडी ने आशंका जताई है कि ये पैसा ऑनलाइन सट्टा महादेव एप का हो सकता है। जिसे में खर्च के लिए रखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here