अब तक जहरीली शराब पीने से 37 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती…

0
248

नई दिल्ली: गुजरात के बोटाद जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है. जबकि 70 से ज्यादा लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें से कई लोगों की हालत गंभीर है. 26 जुलाई की देर शाम तक जहरीली शराब से कुल 28 लोगों की मौत हुई थी.

पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. एफआईआर में 24 लोगों के नाम हैं. इनमें से पुलिस ने मामले से जुड़े 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, गांव के लोगों ने सीधे तौर पर केमिकल में पानी मिलाकर पी लिया. एफएसएल रिपोर्ट में भी इसका खुलासा हुआ है. गांव के लोगों ने कथित तौर पर जो शराब पी थी, उसमें 98% से ज्यादा मिथाइल मिला है.

इस मामले में पुलिस ने बड़ा दावा किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने शराब नहीं, बल्कि शराब के नाम पर लोगों को सीधा केमिकल के पाउच बनाकर बेचा था. पुलिस ने बताया कि ये पूरी साजिश तीन लेयर में रची गई. पुलिस के मुताबिक, ईमोस कंपनी मिथाइल के बिजनेस से जुड़ी है. ईमोस कंपनी के गोदाम मैनेजर जयेश उर्फ राजू की संदिग्ध भूमिका बताई जा रही है. राजू को पुलिस ने अहमदाबाद से हिरासत में लिया है. राजू ने केमिकल को गोदाम से निकाला था. केमिकल पीने से मरने वाले लोगों में बोटाद के पड़ोसी जिले अहमदाबाद के लोग भी शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here