वित्त मंत्री ओपी चौधरी के वायरल वीडियो से भाजपा का रोजगार विरोधी उजागर

0
116
वित्त मंत्री ओपी चौधरी के वायरल वीडियो से भाजपा का रोजगार विरोधी उजागर

रायपुर/11 जुलाई 2024। वित्त मंत्री ओपी चौधरी के वायरल वीडियो पर तंज कसते हुये प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि नौकरी दे नहीं सकते तो वादा क्यों करते हो? वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने मिलने आए युवाओं से कहा कि सरकारी नौकरी नहीं है जबकि प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में पद रिक्त है।

भाजपा सरकार को प्रदेश के सरकारी विभागों में रिक्त पदों की संख्या सार्वजनिक करनी चाहिए और एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिए ताकि युवाओं के बीच सच्चाई सामने आए और जल्द भर्ती की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए। भाजपा ने विधानसभा चुनाव में मोदी की गारंटी के नाम से एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती का वादा किया था। अब भाजपा की सरकार युवाओं के वादों को पूरा करने में असमर्थ नजर आ रही है भाजपा सरकार के नियत में खोट है।

वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि वित्त मंत्री ओपी चौधरी युवाओं को गुमराह कर रहे हैं। सच्चाई यह है सरकारी पद तो रिक्त हैं, लेकिन यह सरकार नौकरी देने के लायक नहीं है। एक बार फिर युवाओं के साथ धोखा भाजपा कर रही है। भाजपा पहले भी दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा कर देश भर के युवाओं से धोखा कर चुकी है। अब प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा किया जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद अनियमित कर्मचारियों की छटनी की जारी है। एकलव्य आवासीय विद्यालय में सेवारत 630 से अधिक शिक्षकों को नौकरी से निकाल दिया गया है। क्रेडा विभाग में भी 750 से अधिक बस्तर के युवाओं को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

शिक्षक भर्ती में बेड और बीएड वालों के बीच विवाद को खत्म कर ने न्यायालय में मजबूती से पक्ष नहीं रखा गया जिसके चलते 4000 से अधिक बीएड धारी चयनित शिक्षक भी नौकरी से बाहर हैं। यह सरकार ना तो रोजगार दे पा रही है, न सरकारी नौकरी का अवसर दे रही है। यह सरकार सिर्फ लोगों से काम धाम छीन रही है और बड़े-बड़े विज्ञापन लगाकर खुद के हाथ से खुद के पीठ थपथपा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here