Big News: BJP ने जारी की चौथी लिस्ट, ये उम्मीदवारों का नाम..

0
87

नई दिल्ली: भारती जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. चौथी लिस्ट में पुडुचेरी और तमिलनाडु से लोकसभा उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं.

बता दें कि 7 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 का पहला राउंड 19 अप्रैल को है. तमिलनाडु और पुडुचेरी में लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को ही वोट डाले जाएंगे.

पुडुचेरी लोकसभा सीट पर बीजेपी ने ए. नमस्सिवयम को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर फिलहाल कांग्रेस का कब्जा है. यहां से कांग्रेस के वी. वैथिलिंगम सांसद हैं. कांग्रेस ने एक बार फिर इन्हें मौका दिया है.

तमिलनाडु के लिए 15 उम्मीदवार

बीजेपी की चौथी लिस्ट में तमिलनाडु के 15 उम्मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले बीजेपी ने एक दिन पहले अपनी तीसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें तमिलनाडु के 9 उम्मीदवारों के नाम थे. तीसरी लिस्ट में तमिलनाडु के बीजेपी चीफ के अन्नामलाई को कोयंबटूर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया था. तीसरी लिस्ट में दूसरा सबसे बड़ा नाम तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन का था. बीजेपी ने उन्हें चेन्नई साउथ से टिकट दिया है. तमिलिसाई सौंदरराजन तेलंगाना की राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल पद से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल हो गई थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here