Chhattisgarh: पानी में मौज-मस्ती करता दिखा गजदल, नहा धोकर वापस जंगल लौटा…

0
76

जशपुर: जिले में हाथियों का झुंड अठखेलियां करते हुए दिखाई दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह सभी पानी भरे नाला में कूदते हुए नजर आ रहे हैं। बारिश से पानी भरे नाले में प्यास बुझाने के लिए हाथी का झुंड का नजारा आप भी देख सकते हैं कि, किस तरह से वे मौज मस्ती कर रहे हैं।

बता दें, 2 घंटे तक पानी में हाथियों का झुंड मस्ती करता रहा है। नाले में नहाकर हाथियों का दल सतपुरिया के जंगल में लौट गया है। तीन महीने से क्षेत्र में 25 हाथियों का दल मौजूद है। यह पूरा मामला तपकरा वन परिक्षेत्र के महुआडीह गांव का है।

2 दिन पहले बलौदाबाजार वनमंडल के अंतर्गत नवापारा अभयारण्य, वन विकास निगम क्षेत्र, देवपुर और अर्जुनी परिक्षेत्र के जंगलों में दंतैल हाथियों का दल विचरण कर रहा है। इसे लेकर वन विभाग ने इलाके में अलर्ट जारी किया है और लोगों से जंगल की तरफ न जाने की अपील की है।

बताया जा रहा है कि, ये दंतैल हाथी महासमुंद और गोमर्डा अभयारण्य से आए हुए हैं। वे बलौदाबाजार वनमंडल अंतर्गत नवापारा, वन विकास निगम क्षेत्र, देवपुर परिक्षेत्र और अर्जुनी के जंगलों में विचरण कर रहे हैं। इसे लेकर वन विभाग ने गांव में अलर्ट जारी कर दिया है और गांव वालों से अपील की है कि, वे जंगलों में जाने से बचें। वहीं वन विभाग लगातार हाथियों को ट्रैक भी कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here