Covid vaccination : 16 जुलाई को होगा स्कूली बच्चों का विशेष कोविड टीकाकरण

0
213
Covid vaccination : 16 जुलाई को होगा स्कूली बच्चों का विशेष कोविड टीकाकरण

बलौदाबाजार,14 जुलाई 2022 : कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर स्कूली बच्चों के शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आगामी शनिवार 16 जुलाई को।सभी संकुल केंद्रों में एक साथ विशेष कोविड टीकाकरण महाअभियान का आयोजन किया जाएगा। उक्त टीकाकरण सुबह 10 बजे से प्रारंभ होगा जो कि देर शाम तक चलेगा।

जिसमे 12 से 14 वर्ष एवं 15 से 18 वर्ष के स्कूली बच्चों को टीका लगाया जाएगा। इस तारतम्य में आज जिला जिला पंचायत के सभागार में जिला पंचायत सीईओ गोपाल वर्मा एवं अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता ने सभी संकुल प्राचार्याे,बीईओ, बीआरसीसी,स्वास्थ्य विभाग एवं आदिवासी विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के साथ बैठक कर टीकाकरण के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश दिए है।

बैठक में कोविड के बढ़ते प्रभाव एवं टीकाकरण की मौजूदा स्थिति पर विस्तृत चर्चा की गयी है। जिसमें श्री वर्मा ने दो टूक कहा कि सभी पात्र बच्चों की शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करना शिक्षकों की। बच्चे एवं उनके अभिभावक शिक्षकों की बात को बहुत ही गंभीरता से लेते है। आप सभी कोविड टीकाकरण के महत्व को बताएं। हर हाल में बच्चों एवं समाज को कोविड के तीसरे लहर से बचाना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें : ISIS ने ली ASI मुश्ताक अहमद की हत्या की जिम्मेदारी

हाल के दिनों में कोविड फिर से पैर फैला रहा हैं। समय रहते सतर्कता बरतना बहुत ही जरूरी है। वर्तमान समय मे कोविड से बचाव एवं उनके प्रभाव को केवल वैक्सीन के जरिए ही कम किया जा सकता है अतः हर हाल में कोविड टीकाकरण को बढ़ाना है। इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा स्कूली सत्र की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मध्यान भोजन की गुणवत्ता पर लगातार शिकायते मिल रही है।

बच्चों को निर्धारित गुणवत्ता के अनरूप ही भोजन मिले इसकी भी जवाबदारी आप सभी सुनिश्चित करें। आने वाले दिनों में कलेक्टर भी स्कूलो का दौरा कर भोजन की गुणवत्ता को भी परखेंगे। अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता ने कहा हमारे पास पर्याप्त संख्या में कोविड का वैक्सीन उपलब्ध है। कही कोई कमी नही है। अभी पहले चरण में स्कूली बच्चों का शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। आने वाले दिनों में माह के अंत या अगस्त के पहले सप्ताह में पूर्व की भांति कोविड टीकाकरण महाअभियान का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Presidential Election: उद्धव गुट के सांसद, विधायक नहीं होंगे मुर्मू की बैठक में शामिल

जिसमे 1 लाख से अधिक लोगो को एक ही दिन टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। विकासखंड वार हमने स्वास्थ्य विभाग की टीम को पूरी तरह तैयार होने के निर्देश दिए है। जो की वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करैंगे। इसके साथ ही शिक्षकों को कितने छात्र पहले एवं दूसरे डोज के लिए बचे है उनकी अलग से लिस्टिंग करके रखने के निर्देश दिए है। ताकि ऐसे छात्रों का चिन्हांकन कर उन्हें जल्द ही टीका लगाएं जा सके।

उक्त बैठक में लगभग 250 से अधिक संकुल प्राचार्य, सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी, बीआरसीसी, आश्रम छात्रावासो के प्रभारी अधिकारी, डिप्टी कलेक्टर टी आर महेश्वरी, जिला शिक्षा अधिकारी सी एस ध्रुव, डीएमसी सोमेश्वर राव, डीपीएम अनुपमा तिवारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here