Delhi : दिल्ली में डोरस्टेप डिलीवरी योजना में 50 अन्य सेवाओं को शामिल करने की तैयारी

0
159
Delhi : डोरस्टेप डिलीवरी योजना में 50 अन्य सेवाओं को शामिल करने की तैयारी

नई दिल्ली : दिल्ली (Delhi) में रहने वाले लोगों को केजरीवाल सरकार एक बार फिर बड़ी राहत देने जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, सरकार डोरस्टेप डिलीवरी योजना में 50 और सेवाओं को शामिल करने जा रही है. यानी 50 और सेवाएं अब दिल्ली के लोगों को घर बैठे मिलेंगी. अधिकारियों के अनुसार, प्रशासनिक सुधार विभाग सरकार के अन्य विभागों और एजेंसियों के परामर्श से डोरस्टेप डिलीवरी योजना के तहत 50 और सेवाओं को जोड़ने का काम कर रहा है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अतिरिक्त सेवाओं की पहचान करने और उन्हें लोगों तक पहुंचाने के तौर-तरीकों पर काम चल रहा है.

बता दें कि डोरस्टेप डिलीवरी योजना में मुख्य रूप से विभिन्न प्रकार के दस्तावेजों और प्रमाण पत्र जैसे ड्राइविंग लाइसेंस और अधिवास प्रमाण पत्र आदि सहित 100 सेवाएं शामिल हैं. इसमें राजस्व, परिवहन, जल बोर्ड, समाज कल्याण और खाद्य एवं आपूर्ति सहित विभिन्न विभागों की सेवाएं शामिल हैं.

Delhi : ये सेवाएं अभी तक डोरस्टेप डिलीवरी योजना में शामिल नहीं

डोरस्टेप डिलीवरी योजना में श्रम, उद्योग और एससी, एसटी और अल्पसंख्यक जैसे विभागों की सेवाएं शामिल नहीं हैं. इस साल की शुरुआत में दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि वह लोगों के पैसे और समय बचाने के लिए डोरस्टेप डिलीवरी योजना के तहत आने वाली सेवाओं की संख्या को बढ़ाकर 300 करने पर विचार कर रही है. माना जा रहा है कि श्रम, उद्योग और एससी, एसटी और अल्पसंख्यक जैसे विभागों की कुछ सेवाएं जल्द ही लोगों को घर बैठे मिलने लगेगी. बता दें कि दिल्ली सरकार घर-घर राशन वितरण योजना को लागू करने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी थी. जिसे एलजी ने खारिज कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here