IPL 2023: पंजाब और लखनऊ के अहम मुकाबले में नजरें राहुल के स्ट्राइक रेट पर…

0
217

मोहाली: पंजाब ंिकग्स के खिलाफ शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दोनों टीमों ने सात में से चार मैच जीते हैं और कठिन होती जा रही प्लेआफ की दौड़ में अब हर मैच महत्वपूर्ण हो गया है ।

लखनऊ की पिच बल्लेबाजी के लिये आदर्श नहीं रही है और शनिवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 136 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए हारने के बाद कप्तान केएल राहुल का स्ट्राइक रेट चर्चा का विषय बना हुआ है। राहुल का स्ट्राइक रेट अभी तक 113 . 91 रहा है लेकिन वह इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं ।

इस सत्र में पीसीए स्टेडियम पर अभी तक 200 रन नहीं बन सके हैं लेकिन पिच लखनऊ की तुलना में बेहतर है ।
तेज गेंदबाज मार्क वुड की गैर मौजूदगी में लखनऊ का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर हुआ है । वुड 15 अप्रैल के बाद से एक भी मैच नहीं खेल सके हैं और टीम को उनकी जल्दी वापसी की उम्मीद है । वुड तीन मैच नहीं खेलने के बावजूद उनके लिये सर्वाधिक विकेट ले चुके हैं ।

दूसरी ओर पंजाब ंिकग्स पिछले दो मैच हारने के बाद वापसी की कोशिश में होगी। नियमित कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण तीन मैच नहीं खेल सके लेकिन इस मैच में वापसी कर सकते हैं। पंजाब ने अपनी गलतियों से कुछ मैच गंवाये हैं लेकिन अब कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी । शीर्षक्रम पर प्रभसिमरन ंिसह और मैथ्यू शॉर्ट को टिककर खेलना होगा जबकि लियाम लिंिवगस्टोन अभी तक अपनी लय में नहीं दिखे हैं ।

कार्यवाहक कप्तान सैम कुरेन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया और वे इसे बरकरार रखना चाहेंगे । अर्शदीप ंिसह नयी और पुरानी दोनों गेंद से प्रभावी रहे हैं । टीम को अब कैगिसो रबाडा और नाथन एलिस में से एक को चुनना होगा जो आसान नहीं है ।

टीमें :

पंजाब ंिकग्स: शिखर धवन (कप्तान), अर्शदीप ंिसह, बलतेज ंिसह, राहुल चाहर, सैम कुर्रन, ऋषि धवन, नाथन एलिस, गुरनूर बराड़, हरप्रीत बराड़, हरप्रीत ंिसह, विद्वाथ कावेरप्पा, लियाम लिंिवगस्टोन, मोहित राठी, प्रभसिमरन ंिसह, कागिसो रबाडा , भानुका राजपक्षे, एम शाहरुख खान, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम ंिसह, मैथ्यू शॉर्ट, सिकंदर रजा, अथर्व तायडे।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, कुणाल पंड्या, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), नवीन उल हक, आयुष बडोनी, आवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, मार्क वुड, स्वप्निल ंिसह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, मयंक यादव।

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here