Israel-Hamas war : आतंकी संगठन हमास के चंगुल से छूटने के बाद क्या बोली नताली सानंदजी ?

0
129
Israel-Hamas war : आतंकी संगठन हमास के चंगुल से छूटने के बाद क्या बोली नताली सानंदजी ?

Israel-Hamas war : लॉन्ग आइलैंड पर रहने वाली 28 वर्षीय ईरानी इजरायली महिला नताली सानंदजी 7 अक्टूबर को हुए इजरायली संगीत समारोह नोवा फेस्टिवल पर हमास के हमले में बच गईं। हालांकि, उन्होंने इजरायल लौटने की इच्छा व्यक्त की है , यहूदी विरोधी भावना के बढ़ते कृत्यों के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका में सुरक्षा चिंताओं की भावनाओं का हवाला देते हुए।

लॉन्ग आइलैंड पर एक यहूदी समुदाय में रहने वाले सानंदजी ने संघर्ष शुरू होने के बाद से शहर में विरोध प्रदर्शनों के दौरान यहूदी विरोधी गतिविधियों को देखा है। उन्होंने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए, वह इज़राइल में अधिक सुरक्षित महसूस करती हैं और वहां जाना चाहती हैं।

इसे भी पढ़ें :-RSS पदाधिकारी श्रीनिवासन की हत्या मामला : प्रतिबंधित संगठन PFI का नेता शिहाब गिरफ्तार

हमले का अनुभव करने के बाद इज़राइल लौटने में उनकी सुरक्षा के बारे में कई लोगों के सवालों के बावजूद, सानंदजी ने इज़राइल जाने की अपनी इच्छा पर जोर देते हुए कहा, “अब पहले से कहीं अधिक, मैं इज़राइल जाना चाहती हूँ।” उसने उल्लेख किया कि यह उसके जीवन में पहली बार है कि उसे अपने विश्वास के प्रति घृणा का अनुभव हुआ है। इसके अतिरिक्त, उसने नोट किया कि उसके कुछ दोस्त सुरक्षा चिंताओं के कारण अपनी यहूदी पहचान छिपा रहे हैं और अपने घरों से अपने विश्वास के प्रतीक हटा रहे हैं।

सानंदजी ने यूरोप में चिंताजनक घटनाओं को साझा किया जहां व्यक्तियों ने यहूदी घरों को डेविड के सितारों के साथ चिह्नित किया, पूर्व-प्रलय की घटनाओं के साथ समानताएं चित्रित कीं और इतिहास को खुद को दोहराने के बारे में चिंता व्यक्त की।

इसे भी पढ़ें :-Gujarat : नवरात्रि में गरबा खेलते-खेलते 24 घंटे में 10 लोगों की मौत

उन्होंने न्यूयॉर्क में घटनाओं पर भी चर्चा की, जैसे विश्वविद्यालय के छात्रों और किशोरों ने “अपहृत इजरायलियों” से संबंधित पोस्टर फाड़ दिए। सानंदजी ने स्पष्ट किया कि संघर्ष इजराइल और हमास के बीच है, फिलिस्तीन और इजराइल के बीच नहीं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमास, एक आतंकवादी संगठन, संघर्ष के दोनों पक्षों में निर्दोष लोगों की जान के नुकसान की जिम्मेदारी लेता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here