Train Facility: छत्तीसगढ़ से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर…

0
130

बिलासपुर: अप्रैल, मई एवं जून महीने में जब स्कूलों की छुट्टियाँ शुरू होती है, शादी ब्याह एवं त्योहारों का भी समय होता है, ऐसे में स्टेशनों एवं ट्रेनों में यात्रियों की बहूत ज्यादा भीड़-भाड़ होती है । इसे ध्यान में रखकर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में उपलब्ध कराई गई स्पेशल ट्रेन एवं ट्रेनों के विस्तार की सुविधा दी है। इस समय दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र राज्य के प्रमुख शहरों के निवासियों के लिए 58 स्पेशल ट्रेनों की सुविधा दी गई है।

ये ट्रेनें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र राज्य में अवस्थित प्रमुख शहरों से सम्बलपुर, पुरी, विशाखापट्टनम, सिकंदराबाद, हैदराबाद, पटना, हटिया, रक्सौल, छपरा, जबलपुर, मदुरै आदि शहरों को जोड़ रही है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के दुर्ग से छपरा एवं दुर्ग से पटना तक चलाई जा रही समर स्पेशल एक्सप्रेस का गोंदिया स्टेशन तक विस्तार किया गया है।

इन ट्रेनों के विस्तार से न सिर्फ गोंदिया के निवासियों को उत्तर भारत के प्रमुख शहरों के लिए सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी बल्कि दुर्ग, राजनांदगांव, डोंगरगढ़ के निवासियों को भी गोंदिया तक आवागमन के लिए अतिरिक्त ट्रेन मिलेगी।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर से यशवंतपुर तक 30 अप्रैल से 09 फेरों के लिए समर स्पेशल ट्रेन की सुविधा दी जा रही है। इस ट्रेन के शुरू होने से बिलासपुर, भाटापारा, रायपुर, दुर्ग, राजनांदगाव, डोंगरगढ़ एवं गोंदिया के निवासियों को दक्षिण भारत की ओर यात्रा के लिए एक अतिरिक्त ट्रेन की सुविधा मिल रही है । रेल प्रशासन ने मई महीने में 48 स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की योजना बनाई गई है । जरूरत पड़ने पर इस सुविधा में विस्तार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here