तकनीकी खराबी के बाद IndiGo विमान की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

0
172
तकनीकी खराबी के बाद इंडिगो विमान की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली : तकनीकी खराबी के बाद IndiGo के शारजाह-हैदराबाद विमान की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक तकनीकी खराबी के बाद विमान को पाकिस्तान के कराची डायवर्ट किया गया. इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि शारजाह-हैदराबाद उड़ान के पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी देखे जाने के बाद एहतियात के तौर पर विमान को कराची, पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया. यात्रियों को हैदराबाद पहुंचाने के लिए कराची के लिए एक अतिरिक्त उड़ान भेजी जा रही है.

बता दें कि बीते 2 हफ्तों में यह दूसरी घटना है जब किसी भारतीय विमान की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. इससे पहले स्पाइसजेट के विमान को पाकिस्तान के कराची में लैंड कराया गया था. बीते 5 जुलाई को दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट के विमान की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी. विमान में कुछ तकनीकी खामी आई थी, जिसके चलते कराची में विमान को उतारना पड़ा था.

NDA ने जगदीप को बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, धनखड़ के गांव के लोग मना रहे जश्न

वहीं, बीते गुरुवार को ‘इंडिगो’ के दिल्ली-वडोदरा विमान के इंजन में कुछ सेकंड के लिए कंपन महसूस किए जाने के बाद पायलट ने ऐहतियाती तौर पर उसे जयपुर में उतारने का फैसला किया. नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना की DGCA जांच कर रहा है. विमानन कंपनी ‘स्पाइसजेट’ भी इन दिनों DGCA के जांच के दायरे में है. ‘स्पाइसजेट’ के विमानों में 19 जून से तकनीकी समस्या के कम से कम आठ मामले सामने आने के बाद डीजीसीए ने छह जुलाई को उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

Elon Musk : जीवन की रक्षा करेगी टेस्ला, स्पेसएक्स इसे पृथ्वी से आगे बढ़ाएगी

विमानन नियामक का कहना है कि वाहक सुरक्षित, कुशल और विश्वसनीय हवाई सेवाओं का संचालन करने ‘विफल’ रहा है. अधिकारियों ने बताया था कि ‘इंडिगो’ के दिल्ली-वडोदरा विमान के पालयट ने इंजन में कुछ सेकंड के लिए कंपन महसूस करने के बाद ऐहतियाती तौर पर उसे जयपुर में उतारने का फैसला किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here