Parliament Monsoon Session 2022 : राज्यसभा से विपक्षी दलों के 19 सांसद सस्पेंड

0
205
Parliament Monsoon Session 2022 : राज्यसभा से विपक्षी दलों के 19 सांसद सस्पेंड

Parliament Monsoon Session 2022 : विपक्षी दलों के 19 सांसदों को राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया है. संसद में हंगामे की वजह से उपसभापति ने 19 सांसदों को एक हफ्ते के लिए सस्पेंड किया है. मालूम हो कि अभी संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक जिन 19 सासंदों को सस्पेंड किया गया है उनमें सुष्मिता देव, डोला सेन, डॉ. शांतनु सेन, मोहम्मद अब्दुल्ला, शांता छेत्री, एए रहीम, एल यादव, वीवी. शिवादासन, नदीमुल हक और अबीर रंजन विश्वास शामिल हैं.

राज्यसभा सांसदों पर यह एक्शन चार लोकसभा सांसदों को सस्पेंड किये जाने के ठीक एक बाद लिया गया है. लोकसभा में महंगाई समेत कई मुद्दों पर हंगामे के दौरान तख्तियां दिखाकर प्रदर्शन करने और आसन की अवमानना करने के मामले में एक दिन पहले ही कांग्रेस के चार सदस्यों को चालू सत्र की शेष अवधि के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें :- CG News : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से राज्यपाल उइके ने सौजन्य भेंट कर दी शुभकामनाएं

पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने सदन में आसन के प्राधिकारों की उपेक्षा करने के मामले में कांग्रेस सदस्यों मणिकम टैगोर, टीएन प्रतापन, ज्योतिमणि और राम्या हरिदास को संसद के मॉनसून सत्र की शेष अवधि के लिए सभा की सेवा से निलंबित करने की घोषणा की थी. वहीं, इसे लेकर कांग्रेस ने कहा कि हमारे सांसदों को निलंबित कर सरकार हमें डराने की कोशिश कर रही है, वे उन मुद्दों को उठाने की कोशिश कर रहे थे, जो लोगों के लिए मायने रखते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here